एसबीआई में इन पदों के लिए करें आवेदन


एसबीआई ने नोटिफिकेशन जारी कर नए पदों पर भर्ती निकाला है। इसके लिए योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। एसबीआई ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जॉब की नोटिफिकेशन जारी की है। बता दें कि इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शरू हो गई है। इसके लिए अंतिम तिथि है 28 जनवरी 2018। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का परीक्षा 25 फरवरी को होगा और यह परीक्षा लिखित होगा। 

 
जिन पदों पर एसबीआई ने भर्ती निकाली है वो निम्न है।
पद का नाम- स्पेशलिस्ट ऑफिसर
बैंक ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर पद के लिए वैकेंसी निकाली है। पदों की कुल संख्या है 50। इसमें सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 26 पद, 7 पद एससी उम्मीदवारों के लिए, 4 पद एसटी उम्मीदवारों के लिए और 13 पद ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है।
यह भी पढ़ें- एजुकेशन लोन के चक्कर में बढ़ा बैंकों का कर्ज, कर्ज बढ़कर हुआ 5191 करोड़ 

आवेदन फीस- उक्त पद के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 600 रुपये जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह फीस 100 रुपये है। ज्यादा जानकारी के लिए एसबीआई.को.इन पर जाया जा सकता है।

योग्यता- उक्त पद के लिए उम्मीदवारों के पास सीए की डिग्री आवश्यक है। साथ ही बैंक में ऑडिट और इंटर्नल कार्यों से संबंधित दो साल का अनुभव होने आवश्यक है।
यह भी पढ़ें- अल्पसंख्यक वर्ग के छात्रों के लिए छात्रवृति योजना

चयन प्रक्रिया- स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को चयन लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा। इससे साथ-साथ उम्मीदवारों को इंटरव्यू में भी अपना प्रदर्शन दिखाना होगा। मेरिट लिस्ट में इंटरव्यू के अंकों को भी जोड़ा जाएगा।

आवेदन की तारीख- इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख है 28 जनवरी 2018

Post a Comment

Previous Post Next Post
close